2016-12-14

स्कूल मुझे जरा फिर से तो बुलाना

ऐ मेरे स्कूल मुझे जरा फिर से तो बुलाना,
कमीज के बटन ऊपर नीचे लगाना।
वो अपने बाल खुद न काढ पाना,
पी टी शूज को चाक से चमकाना।
वो काले जूतों को पैंट से पोछते जाना,
ऐ मेरे स्कूल मुझे जरा फिर से तो बुलाना।
वो बड़े नाखुनो को दांतों से चबाना
और लेट आने पे मैदान का चक्कर लगाना।
वो Prayer के समय Class में ही रुक जाना।
पकडे जाने पे पेट दर्द का बहाना बनाना।
ऐ मेरे स्कूल मुझे जरा फिर से तो बुलाना,
वो टिन के डिब्बे को फ़ुटबाल बनाना।
ठोकर मार मार उसे घर तक ले जाना,
साथी के बैठने से पहले बेंच सरकाना
और उसके गिरने पे जोर से खिलखिलाना।
ऐ मेरे स्कूल मुझे जरा फिर से तो बुलाना।
गुस्से में एक-दूसरे की
कमीज पे स्याही छिड़काना।
वो लीक करते पेन को बालो से पोछते जाना।
बाथरूम में सुतली बम पे अगरबती लगा छुपाना;
और उसके फटने पे कितना मासूम बन जाना।
ऐ मेरे स्कूल मुझे जरा फिर से तो बुलाना।
वो Games के Period के लिए Sir को पटाना।
Unit Test को टालने के लिए उनसे गिडगिडाना।
जाड़ो में बाहर धूप में Class लगवाना,
और उनसे घर-परिवार के किस्से सुनते जाना।
ऐ मेरे स्कूल मुझे जरा फिर से तो बुलाना।
वो बेर वाली के बेर चुपके से चुराना,
लाल –काला चूरन खा एक दूसरे को जीभ दिखाना।
जलजीरा, इमली देख जमकर लार टपकाना।
साथी से आइसक्रीम खिलाने की मिन्नतें करते जाना।
ऐ मेरे स्कूल मुझे जरा फिर से तो बुलाना।
वो लंच से पहले ही टिफ़िन चट कर जाना,
अचार की खुशबूं पूरे Class में फैलाना।
वो पानी पीने में जमकर देर लगाना
ऐ मेरे स्कूल मुझे जरा फिर से तो बुलाना।

No comments:

Post a Comment