2015-07-06

संडे स्पेशल भेलपुरी

एक भेलपूरीवाले का मेनू . . . .
1) भेलपुरी 10 रू
2) स्पेशल भेलपुरी 12 रू
3) व्हेरी स्पेशल भेलपुरी 15 रु
4) एक्सट्रा स्पेशल भेलपुरी 16 रु
5) डबल एक्सट्रा स्पेशल भेलपुरी 20 रु
6) संडे स्पेशल भेलपुरी 25 रु
(सिर्फ  रविवारी)
भेलपुरी की अलग अलग टेस्ट चखने के लीए मैं रोज एक अलग भेलपुरी खाने लगा. . . . .
पर जल्द ही मुझे पता चलता हैं की, हर एक भलपुरी की एक ही टेस्ट है ।
आखीरकार एक दिन मैने उससे इस का कारण पुछा, " हर एक भेल की एकसी टेस्ट है?"
   
भेलवाला : भेलपुरी मतलब भेलपुरी. . . .  सिर्फ 10 रु.
स्पेशल भेलपुरी मतलब चमच धोया हुंआ... 
व्हेरी स्पेशल भेलपुरी मतलब चमच और प्लेट, दोनोही धोये हुंए... 
एक्सट्रा स्पेशल भेलपुरी मतलब भेल देनेसे पहले हात धोये हुंए... 
डबल एक्सट्रा स्पेशल भेळपुरी मतलब पीने का साफ पाणी अलग से दीया जाता हैं ...  

इतना बोलकर वह चुप हो गया।
मैं : फिर सनडे स्पेशल मतलब क्या ?
भेलवाला : संडे को मैं नाहता हुँ... इसलीए संडे स्पेशल अलगसे. . .


No comments:

Post a Comment