2014-12-06

वो थे पापा

जब मम्मी डाँट रहीं थी तो कोई
चुपके से हँसा रहा था, वो थे पापा. . .
.
जब मैं सो रही थी तब कोई
चुपके से सिर पर हाथ
फिरा रहा था , वो थे पापा. . .
.
जब मैं सुबह उठी तो कोई बहुत
थक कर भी
काम पर जा रहा था , वो थे पापा. . .
.
खुद कड़ी धूप में रह कर
कोई मुझे
एसी में सुला रहा था , वो थे पापा. . .
.
सपने तो मेरे थे पर उन्हें
पूरा करने का रास्ता कोई और
बताऐ जा रहा था , वो थे पापा. . .
.
मैं तो सिर्फ अपनी खुशियों में हँसती हूँ
पर मेरी हँसी देखकर कोई अपने
गम भुलाऐ जा रहा था , वो थे पापा. . .
.
फल खाने की
ज्यादा जरूरत तो उन्हें है पर कोई मुझे
सेब खिलाऐ जा रहा था , वो थे पापा. . .
.
खुश तो मुझे होना चाहिऐ कि
वो मुझे मिले , पर मेरे जन्म लेने की खुशी कोई और
मनाऐ जा रहा था , वो थे पापा. . .
.
ये दुनिया पैसों से चलती है पर
कोई सिर्फ मेरे लिऐ
पैसे कमाऐ जा रहा था , वो थे पापा. . .
.
घर में सब अपना प्यार दिखाते हैं पर
कोई बिना दिखाऐ भी इतना ‪#‎प्यार‬ किऐ
जा रहा था , वो थे पापा. . .
.
पेड़ तो अपना फल खा नही सकते
इसलिऐ हमें देते हैं...पर कोई अपना पेट
खाली रखकर भी
मेरा पेट भरे जा रहा था , वो थे पापा. . .
.
‪#‎विदा‬ तो मैं हो रही थी पर मुझसे भी
अधिक आंसू कोई और
बहाऐ जा रहा था , वो थे पापा. . .
.
मैं अपनी "‪#‎बेटी‬" शब्द को
सार्थक बना सकती या नही...
पर कोई बिना स्वार्थ के
अपने "‪#‎पिता‬" शब्द को सार्थक
बनाऐ जा रहा था , वो थे पापा. . .

!! my papa is th bst

No comments:

Post a Comment